फतवा जारी : अब से कोई मुसलमान नही खायेगा गौ-मांस -अली खान

गोमांस खाना छोड़ें मुसलमान, पवित्र गौ-माता की हत्या बन्द करे सरकार : अली खान
गौ हत्या बंद कराने के लिए भारत में कई सालों से बहस चल रही है, #सुप्रीम कोर्ट पहले ही कह चुकी है कि गौ-माता प्राणिमात्र के लिए हितकारी है और आर्थिक रूप से भी समृद्ध बनाने वाली है इसलिए #गौ-रक्षा करना राज्य सरकार की फर्ज है , सुप्रीम कोर्ट ने आर्डर भी दे दिया है कि राज्य सरकार गौ-हत्या रोकने का कानून बनाएं ।
फतवा जारी : अब से कोई मुसलमान नही खायेगा गौ-मांस – अली खान
लेकिन फिर भी सत्ता की लोलुप अल्पसंख्यको को खुश करने के लिए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आर्डर की अहेवलना करके गौ-हत्या जारी रखी है ।
लेकिन उत्तर प्रदेश में #योगी #आदित्यनाथ सरकार के सत्ता में आने के बाद अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है । उसके बाद झारखंड, मध्यप्रदेश, राजस्थान जैसे राज्यों में भी अवैध #बूचड़खानों को बंद करने की कार्रवाई की जा रही है ।
गुजरात में तो गाय काटने और #बीफ रखने पर उम्रकैद की सजा का प्रावधान कर दिया गया है ।
भारत की #बहुसंख्यक हिंदू आबादी गाय को पवित्र मानती है और गोमाता के रूप में इसकी पूजा भी करती है ।
लेकिन #मुस्लिम समुदायों में गाय और भैंस का मांस खाने की परंपरा रही है ।
लेकिन अब भारत में बनते #माहौल को देखते हुए कुछ प्रगतिशील मुसलमान #बुद्धिजीवियों का कहना है कि जिस बात से एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावना आहत होती है, उससे परहेज करने में कोई बुराई नहीं है ।
अजमेर दरगाह के आध्यात्मिक #प्रमुख ने सभी #मुसलमानों से अपील की है कि वो गोमांस खाना छोड़ दें ।
ख्वाजा #मुइनुद्दीन चिश्ती के 805वें सालाना उर्स के समापन की पूर्व संध्या पर देश के विभिन्न दरगाहों के सज्जाददानों, #सूफियों एवं धर्म प्रमुखों को संबोधित करते हुए सैय्यद जैनुल आबेदीन अली खान ने कहा, “गोवंश की #प्रजातियों के मांस को लेकर मुल्क में #सैकड़ों साल से जिस गंगा-जमुनी तहजीब से हिन्दू और मुसलमानों के बीच मौहब्बत और भाईचारे का माहौल रहा है, उसे ठेस पहुंची है । उस सद्भावना की विरासत को दोबारा कायम करने की जरूरत है । इसके लिए जरूरी है कि मुसलमान विवाद की जड़ को ही खत्म करने की पहल करें और गोवंश के मांस के सेवन को छोड़ दें ।”
#ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती #दरगाह के आध्यात्मिक प्रमुख दीवान #सैय्यद #जैनुल #आबेदीन अली खान ने एक बयान जारी कर ये भी कहा कि ,”बीफ को लेकर देश में दो समुदायों के बीच पनप रहे वैमनस्य पर विराम देने के लिए सरकार को देश में #गोवंश की सभी प्रजातियों के वध और इसके मांस की बिक्री पर व्यापक प्रतिबंध लगा देना चाहिए ।”
उन्होंने ये भी कहा कि जिस #गोमांस को लेकर देश के बहुसंख्यक समुदायों से विरोध के स्वर उठ रहे हैं।  ऐसे में मुसलमानों को उसका सेवन त्यागने की पहल करनी चाहिए ।
उन्होंने ये भी कहा कि वो खुद और उनका परिवार अब से बीफ का सेवन नहीं करेंगे ।
आपको बता दें कि सपा के वरिष्ठ नेता ने भी कुछ दिन पहले बूचड़खानों को लेकर एक आवाज उठाई थी कि देश भर में #वैद्य एवं अवैद्य सभी बुचड़खाने बंद करें और सभी मुसलमान मांस खाना बंद करें ।
गौ माता केवल एक पशु ही नही है वे इंसान से भी अधिक पवित्र है इंसान के #मलमूत्र पवित्र नही माना जाता है लेकिन गौ माता का गौ-मूत्र और गोबर पवित्र है जो पूजा-पाठ में काम आता है और वातावरण की शुद्धि होती है ।
शास्त्रों के अनुसार #गौ-माता के अंदर 33 कोटि देवताओं का वास होता है ।
अभी तो #वैज्ञानिकों ने भी सिद्ध कर दिया है कि गौ-मूत्र में सोना होता है और इससे कैंसर जैसी भयंकर कई बीमारिया ठीक हो जाती हैं।
वैज्ञानिकों ने ये भी सिद्ध कर दिया है कि गाय के गोबर के कंडे पर गाय के घी की एक बूंद डालने पर एक टन ऑक्सीजन बनता है ।
अभी विदेशों में तो गौ-मूत्र की भारी मांग है 1000 लीटर खरीदते है । इसको पीकर उन्हें कैंसर, एड्स जैसी बड़ी ही घातक व जानलेवा बीमारी से छुटकारा मिलने लगा है ।
#गोधाम व गऊ शक्ति #वेबसाइट के जरिए सर्वाधिक अमेरिका से गोमूत्र के लिए रजिस्ट्रेशन कराए गए हैं। इनमें विदेशी मूल और  प्रवासी भारतीय शामिल हैं। इसके अलावा फ्रांस, स्वीट्जरलैंड, लंदन व रूस जैसे देशों से भी विदेशियों ने #गौ-मूत्र को रजिस्ट्रेशन कराए हैं।
अभी कुछ दिन पहले #कलकत्ता में #बायोगैस की बस सेवा #शुरू की है । ये बसें गोबर से बनने वाली गैस से चलती हैं । अभी 16 बायोगैस बसों को सड़कों पर उतारा गया है और खास बात यह है कि इसका किराया भी न्यूनतम एक रुपये रखा गया है ।
कई नादान नासमझ लोग बोलते हैं कि गाय का मांस खाने से पौष्टिकता मिलती है उन नासमझ को कौन समझाएं कि मांस से कई गुणा ज्यादा दूध में #पौष्टिकता होती है , गाय के दूध में सुवर्ण क्षार पाये गये है, गाय का दूध पृथ्वी पर का अमृत है ।
गाय आर्थिक रूप से तो समृद्धि देने वाली है ही साथ-साथ में गाय का #दूध, #दही, #छाछ, #मक्खन, #घी, #मूत्र एवं #गोबर मनुष्य के लिए वरदान है इसके उपयोग से मनुष्य स्वस्थ्य और सुखी जीवन जी सकता है ।
अतः #गौ माता की रक्षा करना ही मनुष्य के लिए परम उपयोगी है और गौ हत्या करना विनाश का संकेत है।
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺Facebook : https://goo.gl/immrEZ
🔺 Twitter : https://goo.gl/he8Dib
🔺 Instagram : https://goo.gl/PWhd2m
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺Blogger : https://goo.gl/N4iSfr
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
   🚩🇮🇳🚩 आज़ाद भारत🚩🇮🇳🚩
Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s